ब्रेस्ट को सुन्दर बनाने के घरेलू उपाय | Home Remedies To Make Breast Beautiful

सुन्दर और सुडौल स्तन किसी भी नारी की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं। इसलिए प्रत्येक महिला अपने स्तनों की सुन्दरता को लेकर हमेशा संवेदनशील रहती है और उन्हें सुन्दर और सुडौल बनाने का प्रयास करती है।

इस लेख में ब्रेस्ट की सुंदरता बढ़ाने के कुछ घरेलू उपाय बताए जा रहे हैं जिससे कोई भी महिला घर पर ही अपने स्तनों को सुन्दर और सुडौल बना सकती है।


ब्रेस्ट-को-सुन्दर-बनाने-के-घरेलू-उपाय


मालिश से ब्रेस्ट को सुन्दर और सुडौल कैसे बनाएं


स्तनों को सुन्दर और आकर्षक बनाने में मालिश की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता। घर पर ही सही तरीके से मालिश कर के अपने स्तनों की सुन्दरता को काफी नियरा जा सकता है।


ब्रेस्ट की मालिश न होने से वहां की त्वचा में जुड़ जाती है जिसे कोई भी उपाय से मिटाया नहीं जा सकता है।


जब स्तनों में विकार शुरू हो जाता है उसी समय से स्तनों की मालिश शुरू हो जाती है इससे स्तन स्थिर और सुडौल बनेंगे और भविष्य में होने वाली कई व्याधियों से बचने की क्षमता भी प्राप्त होगी।


स्तनों को अपने हाथों से इतनी मालिश करें कि वह फिर से उन पर भैंस के दूध की मालिश करें और कहा पर मल-मल कर दें, ऐसा प्रतिदिन करें।


किसी भी कारण से यदि स्तन पकड़ते हुए हो तो सावधानी से अपने स्तनों पर अल्प दबाव के साथ घुमाते हुए स्तन के चारों ओर निप्पल की ओर हाथ चलाएं। चक्राकार मालिश करने से स्तनों का विकास तो होगा ही साथ ही साथ सुन्दरता में भी काफी हद तक नैयर आया।


स्तनों को सख्त करने का उपाय


एरंड के पत्ते को सिर के टुकड़ेकर स्तनों पर लेप करें कुछ ही दिनों में स्तनों का ढीलापन दूर होगा और स्तन गठीले हो जाएंगे।


#   वट वृक्ष की जड़ के बंधे हुए रेशे जिनके झरने पीले और लाल होन उन्हें पीसकर स्तनों पर लेप करने से स्तन कड़े और उन्नत हो जाते हैं।


#   सुबह और शाम एक-एक ग्राम अश्वगंधा चूर्ण गाय के दूध के साथ अपने स्तनों पर लेप करने से स्तनों का आकार बढ़ता जाता है और उनमें से काफी कठोर भी होता है।


#   अश्वगंधा चूर्ण 250 ग्राम व आधा लीटर नारियल का तेल मिलाकर जब तेल आधा हो जाए तो इसे ठंडा करके किसी बोतल में भरकर लें। सोने से पहले रोज इस तेल को अपने स्तनों पर पहुंचें मालिश करें। कुछ ही दिनों में छोटे और बैठे हुए स्तन उन्नत और मांसल होकर सटीक गोल मतोल व उन्नत और मनमोहक बन जाएंगे।


#   वट वृक्ष का दूध व नारियल तेल समान मात्रा में लेकर व घोटकर प्रतिदिन रात में स्तनों पर नीचे से ऊपर की ओर चक्राकार मालिश करने से द्रवित व स्तन पकड़कर अनार के समान प्रामाणिक, गोल-मटोल व सुडौल बन जाएंगे।


स्तनों को सुडौल बनाने का प्राकृतिक उपचार


क्रमशः गर्म व ठंडे पानी की पट्टी 2-2 मिनट के पहले गर्म फिर ठंडे पानी की पट्टी अपने स्तनों पर छह घंटे तक नियमित रूप से प्राप्त करें। उसके बाद तिल या जैतून के तेल की मालिश करें।

गर्म व ठंडे पानी से भीगे वस्त्र की पट्टी का प्रयोग रक्तसंचार में सहायक लक्षणों का पकड़ विकास करता है।

योग-द्वारा-ब्रेस्ट-को-सुन्दर-बनाएं



योग द्वारा स्तनों को सुन्दर-सुदौल बनाने का उपाय


वक्ष स्थल को पुष्ट व सुडौल बनाने हेतु प्राणायाम काफी लाभदायक है। चक्रासन स्तनों को सुन्दर और मनोहारी बनाने में अपना विशेष स्थान रखता है।


नित्य-नियमित चक्रासन का अभ्यास करने वाली महिला अक्षर यौवन की स्वामिनी होती है। उसके स्तन संबंधी सुन्दर, सुडौल, गठीले और आकर्षण बने रहें।


इसका अभ्यास से स्तनों का स्वाभाविक विकास होता है। अधिक संशय के परिणामस्वरूप जिन के स्तन जुड़ते हुए, पिलपिले व मिश्रणे-सिम्ते हो जाते हैं उनके स्तन चक्रासन के अभ्यास से पुनः सुन्दर, सुडौल व गठीले हो जाते हैं और नारी की सुंदरता में चार-चांद लग जाते हैं।


[Skin Care] | चेहरे और त्वचा की खूबसूरती बढ़ाने के घरेलू उपाय


घर पर ही हांथ, पैर, कुहनियों और गर्दन का कालापन कैसे दूर करें


Sex को मजेदार बनाने के 8 गोल्डन टिप्स


[Brest Beauty] | उभारें अपनी छिपी खूबसूरती




एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने