Sex को मजेदार बनाने के 8 गोल्डन टिप्स

आधुनिक भागम- भाग के युग मे sex संतुष्टि हासिल करना किसी भी स्त्री या पुरुष के लिए बहुत मुश्किल हो गया है जिसके कारण परिवार टूट रहे हैं और समाज मे अनैतिक संबंधों की भरमार होती जा रही है।


यहां सेक्स में संतुष्टि पाने और अपनी सेक्स लाइफ को मजेदार बनाने के 8 गोल्डन टिप्स बताई जा रही हैं जिसको अपना कर अपनी सेक्स लाइफ को अधिक मधुर और आनंदपूर्ण बनाया जा सकता है। इसलिए लेख के साथ अंत तक बने रहें।


Sex को मजेदार बनाने के 8 गोल्डन टिप्स


1 - गैजेट्स का इस्तेमाल न करे


जब आप अपने पार्टनर के साथ हो तो अपना पूरा ध्यान भी उसी पर दें यौन क्रियाओं के पहले या यौनक्रिया के समय मोबाइल फोन, लैपटॉप या ऐसे ही अन्य किसी भी गैजेट्स का इस्तेमाल बिल्कुल भी न करें।


ये आपके निजी सेक्सी पलों में व्यवधान उत्पन्न करते हैं तथा ऐसे मौके पर गैजेट्स का उपयोग करने से पार्टनर भी सेक्स में रुचि लेना कम करके दूसरी ओर अपना ध्यान लगाने लगता है।


इसलिए ये जरूरी है कि जब आप अपने पार्टनर के साथ हो तो पूरी तरह से एक दूसरे पर ही ध्यान लगाएं।


2 - तनाव मुक्त रहें


दिनभर के काम की थकन और तनाव का असर अपनी सेक्स लाइफ पर बिल्कुल भी न पड़ने दें। Relax और Tension Free रहकर ही संभोग क्रिया को मजेदार और संतुष्टि पूर्ण बनाया जा सकता है।


3 - संकोच और जल्दबाज़ी से बचें


दिन या समय की चिंता किये बगैर साथी के साथ प्यार के हर पल का मजा लें और इसे महसूस करें। सेक्स क्रिया में किसी भी प्रकार का संकोच और जल्दबाजी न करें।


तनावपूर्ण अथवा मूड खराब करने वाली बातें न करें। एक- दूसरे के करीब होने पर अक्सर बहुत से जोड़े दिनभर की या फिर इधर- उधर की बातें करने लग जाते हैं। ऐसा करना सही नही है पार्टनर के साथ निजी पलों में सिर्फ रोमांटिक और Sexy बातें ही करें।


 गलती से भी कभी अपने अंतरंग पलों में कोई तनावपूर्ण या फिर  कोई ऐसी बात न करें जिससे पार्टनर का मूड खराब हो सकता हो।


4- कामकला की जानकारी


पति और पत्नी दोनों को कामकला की जानकारी होना आवश्यक है।


पुरुषों को यह जानना जरूरी है कि स्त्रियों के कौन से अंगों को स्पर्श या चुम्बन से स्त्री उत्तेजित होती है इसके अलावा संभोग को चरम आनंद तक ले जाने में भी पुरुष का ही मुख्य किरदार होता है इसलिए पुरुषों को कामकला की जानकारी जरूर होनी चाहिए।


स्त्रियों को भी यह जानना जरूरी है कि वो सेक्स सक्रियता कैसे दिखाएं। पुरुष शरीर के किन अंगों को कैसे स्पर्श करें कि उनमें कामोत्तेजना उत्पन्न हो और उनके साथ कैसी कामक्रीड़ा करें जिससे वो संभोग क्रिया में पूर्ण सफल हों।


संक्षेप में यह कहना ज्यादा उचित होगा कि यदि किसी दंपत्ति को कामकला की जानकारी नही है तो वो sex का चरम आनन्द भी नही प्राप्त कर पाएंगे।


5- बहुत ज्यादा ना-नुकुर न करें


Sex को अधिक मजेदार और बेहतरीन बनाने के लिए यदि पार्टनर संभोग के नए पोज ट्राई करना चाहता हो तो ना- नुकुर करने के बजाय सीधे हामी भर देना चाहिए।


इससे पार्टनर को भी खुशी होगी और सेक्स क्रिया का मजा भी दुगुना हो जाएगा।


6- कामक्रीड़ा जरूरी है


संभोग करने से पूर्व शरीर के अंगों का स्पर्श , मर्दन ,आलिंगन , चुम्बन आदि काम क्रीड़ाओं से उत्तेजना अपने चरम सीमा पर पहुँच जाती है।


उत्तेजना चरम सीमा पर पहुचने के बाद जब पत्नी संभोग के लिए उतावली हो जाए  तब पति को संभोग क्रिया प्रारंभ करनी चाहिए।


इस तरह से Sex करने पर दोनों पार्टनर को संभोग क्रिया का पूरा मजा मिलता है और सेक्स संतुष्टि भी मिलती है।


7- Sex में दोनों पार्टनर की सक्रियता जरूरी


पति-पत्नी दोनों में ही कामोत्तेजना उत्पन्न होने के बाद जब संभोग किया जाता है तो उसका आनंद ही अलग होता है। लेकिन देखा जाता है कि स्त्रियां सेक्स में सक्रियता से हिस्सा नही लेती हैं इसके बहुत से कारण होते हैं।


लेकिन पत्नी की सक्रियता कम होने से पति न तो पूर्ण उत्तेजना प्राप्त कर पाता है और न ही रतिक्रिया का पूर्ण आनंद ले पाता है।


परिणाम स्वरूप दोनों अतृप्त और पूर्ण Sex आनंद से वंचित रह जाते हैं।


8 -Sex में एक- दूसरे को पूर्ण सहयोग दें


पूर्णरूप से उत्तेजित पत्नी की योनि में पति को अपना लिंग प्रवेश कराकर थोड़ा रुकना चाहिए फिर दोनों को थोड़ा आगे-पीछे, ऊपर- नीचे होकर लिंग को योनि के स्वाभाविक और आनंददायक स्थिति में पहुचाना चाहिए।


इसके बाद पति को धक्के लगाना चाहिए। Sex के दौरान पत्नी को भी धक्के का जवाब धक्के से ही देना चाहिए। ऐसा करने से भगनासा से जब लिंग टकराता है तो उस समय पत्नी को असीम आनंद की प्राप्ति होती है।


Sex को मजेदार बनाने के 8 गोल्डन टिप्स मे



उपरोक्त बातों का ध्यान रखकर सेक्स क्रिया को मजेदार और संतुष्टिपूर्ण बनाया जा सकता है।



एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने