शुगर (मधुमेह) का जड़ से इलाज-घरेलु नुस्खे

शुगर (मधुमेह) का घरेलू इलाज-(Diabetes Treatment In Hindi) :

आयुर्वेद की ये सबसे अच्छी दवा ये है जो नीचे लिख रही है इससे शुगर 101% ठीक हो जाता है ये दवाई मेथी दाने, करेले के बीज, जामुन के बीज, बेल के पत्ते से बनायीं जाती है जेसा की नीचे आपको बताया गया है।

  • 100 ग्राम मेथी का दान।
  • 100 ग्राम तेज पत्ता।
  • 150 ग्राम जामुन के बीज।
  • 250 ग्राम बेल के पत्ते (ये वो पत्ते है जो शिव भोले पर चढ़ाये जाते है)

अब इनको धुप में सुखाकर फिर सिलबाट पर या पत्थर पर पीसकर अब इन सभी को एक साथ मिला ले और किसी सीसी मैं भरकर रख लें। ये आपकी डाइबिटीज़ की दवा बनकर तैयार है।

इस दवाई का सेवन कैसे करें-(How To Eat This Medicine) : 

सुबह नास्ता करने से एक घंटे पहले एक चम्मच गर्म पानी के साथ ले फिर साम को खाना खाने से पहले एक चम्मच गर्म पानी से ले (मतलब ये दवा आपको सुबह साम खाली पेट लेनी है) अगर आप इसके साथ एक-दो दवाई और लें ले तो इस दवा का असर बहुत ही जल्द होगा शरीर की सभी बीमारियाँ वात,पित ,और कफ के बिगड़ने से होती हैं। दुनिया मे सिर्फ दो ही ऐसी ओषधियाँ है जो इन तीनों के सतर को बराबर रखती है वो हैं गौ मूत्र और त्रिफला चूर्ण।

त्रिफला चूर्ण का सेवन :- त्रिफला चूर्ण को रात को सोने से पहले एक से डेड चमच गर्म दूध के साथ ले लें उसके बाद थोडा सा चल फिर लें।

गौ मूत्र का सेवन :- आधा कफ ताजा गौ मूत्र लेकर उसमें आधा कफ पानी मिला लें और उसे सुबह-सुबह पी लें।

ब तक सेवन करें :- इस दवा का सुबह-सुबह खाली पेट 3 महीने तक सेवन करें।

3 महीने तक इस दवा का सेवन करके देखना कितना अद्भुत रिजल्ट आता है। अगर आप शुगर के बारे में अधिक और जानकारी चाहते हो तो यहाँ से पढ़ें : मधुमेह

sugar ka ilaj 

No comments:

Post a Comment